तारक मेहता का उल्टा चश्मा की बबीताजी उर्फ़ मुनमुन दत्ता होगी गिरफ्तार…

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ एक्ट्रेस मुनमुन दत्ता उर्फ बबीताजी सोमवार को हरियाणा के हांसी थाने पहुंचीं। पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट द्वारा दिए गए आदेशों के अनुसार दलित समाज पर टिप्पणी के मामले में दर्ज एससी/एसटी एक्ट के मामले में उन्हें जांच अधिकारी डीएसपी विनोद शंकर के समक्ष पेश होना पड़ा।

दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने मुनमुन दत्ता से 4 घंटे तक पूछताछ की और दलित समाज पर टिप्पणियों पर उसे जमानत पर रिहा कर दिया। 28 जनवरी को मुनमुन दत्ता की अग्रिम जमानत याचिका भी हिसार में एससी/एसटी एक्ट के तहत गठित विशेष अदालत ने खारिज कर दी थी।

अनजान लोगों के लिए, इससे पहले 2021 में, मुनमुन ने अपने YouTube चैनल पर एक वीडियो पोस्ट किया था जिसमें उन्होंने एक विवादास्पद टिप्पणी की थी, जो सीधे अनुसूचित जाति समुदाय को लक्षित करती थी। वीडियो में, उसने कहा, “मैं यूट्यूब पर आ रही हूं, और मैं अच्छा दिखना चाहती हूं, भंगी की तरह नहीं दिखना चाहती।” इस वीडियो के अपलोड होते ही #ArrestMunmunDutta ट्रेंड करने लगा।

कोइमोई के अनुसार, मुनमुन दत्ता के वकील रजत कलसन ने खुलासा किया कि बबीताजी की अग्रिम जमानत याचिका हिसार में एससी / एसटी अधिनियम के तहत गठित एक विशेष अदालत द्वारा खारिज कर दी गई है। न्यायाधीश अजय तेवतिया ने उसकी जमानत खारिज कर दी, इसलिए उसकी गिरफ्तारी की संभावना अधिक है।

शिकायत न केवल हिसार पर दर्ज की गई थी, बल्कि उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, दिल्ली, राजस्थान और मध्य प्रदेश सहित अन्य राज्यों ने भी विवादास्पद वीडियो के खिलाफ कार्रवाई की थी। इससे पहले, अभिनेत्री ने पहले सुप्रीम कोर्ट में हिसार में अपने मामले की जांच के लिए एक याचिका का अनुरोध किया था। हालांकि, सुप्रीम कोर्ट ने इसे ठुकरा दिया।

इसके बाद वह हाईकोर्ट गई और उनसे अपनी गिरफ्तारी रोकने का अनुरोध किया, लेकिन उनके पक्ष में कुछ नहीं हुआ। इसके बाद मुनमुन के वकील ने हिसार के एससी/एसटी एक्ट के तहत मामले को विशेष अदालत में स्थानांतरित कर दिया। 25 जनवरी को मुनमुन दत्ता की याचिका खारिज कर दी गई थी।

इस बीच, अभिनेत्री ने विवादित बयान के लिए अपने प्रशंसकों से माफी भी मांगी थी। उसने कहा, “यह एक वीडियो के संदर्भ में है जिसे मैंने कल पोस्ट किया था जिसमें मेरे द्वारा इस्तेमाल किए गए एक शब्द का गलत अर्थ निकाला गया है। यह कभी किसी की भावनाओं का अपमान करने, डराने-धमकाने, अपमानित करने या आहत करने के इरादे से नहीं कहा गया। मेरी भाषा की बाधा के कारण, मुझे वास्तव में इस शब्द के अर्थ के बारे में गलत जानकारी दी गई थी। एक बार जब मुझे इसके अर्थ से अवगत कराया गया तो मैंने तुरंत हिस्सा नीचे ले लिया। मैं हर जाति, पंथ या लिंग के प्रत्येक व्यक्ति के लिए अत्यंत सम्मान करता हूं और हमारे समाज या राष्ट्र में उनके अपार योगदान को स्वीकार करता हूं। इस शब्द के इस्तेमाल से अनजाने में आहत हुए हर एक व्यक्ति से तहे दिल से माफी मांगना चाहता हूं और मुझे इसके लिए दिल से खेद है।”

About Prasad Khabar

Check Also

palak sindwani gym

TMKOC की सोनू ने रविवार को जिम में वर्कआउट करती दिखी, देखिए वीडियो

तारक मेहता का उल्टा चश्मा फेम पलक सिंधवानी लगातार नई सुर्खियों का आकर्षण बनी हुई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *