रीटा रिपोर्टर ने खुलासा किया की रिश्तेदारों ने हमेशा मुझे बहुत मॉर्डन समजा है, लेकिन आज…

तारक मेहता का उल्टा चश्मा में रीटा रिपोर्टर के रूप में अपने अभिनय के लिए जानी जाने वाली अभिनेत्री प्रिया आहूजा राजदा का कहना है कि वह महिलाओं के प्रति समाज में सकारात्मक बदलाव देखकर खुश हैं। आपको बता दे की प्रिया आहूजा शो की शुरुआत से ही रीटा रिपोर्टर की भूमिका निभा रही है। अभिनेत्री इस शो की वजह से काफी मशहूर हो गई है।

रीटा कहती है: “बेशक, मैं इससे बहुत खुश हूँ! वास्तव में, मैं एक बहुत ही रूढ़िवादी परिवार से आती हूं और मेरे चचेरे भाई और मेरे रिश्तेदार हमेशा मुझे बहुत आधुनिक बताते थे। लेकिन जब मैं आज की पीढ़ी को देखती हूं जो अपने 20 के दशक में हैं, तो मुझे इतना सुंदर लगता है कि माता-पिता उनकी पसंद का ख्याल रख रहे हैं और उन्हें जो कुछ भी करना चाहते हैं उन्हें करने की स्वतंत्रता दे रहे हैं। लड़कियां आजकल देर शाम तक घूम सकती हैं। इसलिए, मैं समाज में हो रहे बदलावों से बहुत खुश हूं।”

प्रिया आहूजा राजदा ने यह भी बताया कि कैसे पर्दे पर महिलाओं के चित्रण में आमूल-चूल परिवर्तन आया है और महिलाओं को अब स्क्रीन पर संकटग्रस्त युवती के रूप में नहीं दिखाया जाता है।

morden priya ahuja

प्रिया आहूजा राजदा आगे कहती हैं: “हां, मैं कहूंगी देर आए दुरस्त आए। महिलाओं का विशिष्ट चित्रण इतना बदल गया है कि सास बहू की गाथाएं भी इतनी बदल गई हैं। आजकल वे कामकाजी महिलाओं और उनके समसामयिक मुद्दों को दिखाते हैं। इसलिए इन सभी परिवर्तनों को छोटे पर्दे और अन्य माध्यमों पर भी देखना बहुत अच्छा है।”

अंत में, प्रिया ने भारत के कुछ ग्रामीण हिस्सों में महिलाओं के दमन के बारे में बताते हुए निष्कर्ष निकाला कि बदलाव लाने के लिए जमीनी स्तर से काम करना हमारे लिए कितना महत्वपूर्ण है, वह कहती हैं: “इसमें समय लगेगा। हमारी विचार प्रक्रिया इस प्रकार रही है। मैंने बहुत से ऐसे लोगों को देखा है जो अपने पार्टनर से काफी बॉडी शेमिंग करवाते हैं और उनकी शिक्षा के आधार पर उनका मजाक उड़ाया जाता है।”

“आप वास्तव में अपने साथी को अपने बारे में थोड़ा कम महसूस करा रहे हैं जो सही नहीं है। महिलाओं को यह सिखाने की जरूरत है कि अपने आसपास की महिलाओं के साथ कैसा व्यवहार किया जाए। हम बड़ों को नहीं बदल सकते क्योंकि बरसों से उनकी यही मानसिकता रही है। लेकिन अब महिलाओं को अपने बेटों में विनम्र बने रहने के लिए और अपनी बेटियों को मजबूत बने रहने के लिए इन मूल्यों को विकसित करने की जरूरत है।” प्रिया आहूजा राजदा ने निष्कर्ष निकाला।

About Prasad Khabar

Check Also

palak sindwani gym

TMKOC की सोनू ने रविवार को जिम में वर्कआउट करती दिखी, देखिए वीडियो

तारक मेहता का उल्टा चश्मा फेम पलक सिंधवानी लगातार नई सुर्खियों का आकर्षण बनी हुई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *