तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो ITA अवार्ड्स 2022 में बेस्ट पॉपुलर कॉमेडी सीरियल बना…

नीला फिल्म प्रोडक्शंस प्राइवेट लिमिटेड द्वारा प्रस्तुत तारक मेहता का उल्टा चश्मा ने 06 मार्च, 2022 को आयोजित आईटीए अवार्ड्स 2022 में सर्वश्रेष्ठ लोकप्रिय कॉमेडी सीरियल जीता और जेठालाल की भूमिका निभाने वाले दिलीप जोशी ने सर्वश्रेष्ठ हास्य अभिनेता का पुरस्कार जीता। तारक मेहता का उल्टा चश्मा शॉ के निर्माता और निर्माता असित कुमार मोदी हैं।

यह शो दुनिया का सबसे लंबा चलने वाला दैनिक कॉमेडी टीवी शो है, इसके अधिकांश पात्र भारत के साथ-साथ अन्य देशों में भी लोकप्रिय हैं। पहली बार 2008 में प्रसारित हुआ यह शो अपने 14वें वर्ष में है और इसने 3400 एपिसोड पूरे कर लिए हैं। इस शो की वजह से काफी अभिनेता लोकप्रिय हुए। शो के मुख्य अभिनेता दिलीप जोशी, अमित भट्ट, मुनमुन दत्ता, दिशा वाकाणी, राज अनादकट है।

ita award 2022-

तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो और नीला फिल्म प्रोडक्शंस प्राइवेट लिमिटेड के संस्थापक और निदेशक असित कुमार मोदी ने कहा, “तारक मेहता का उल्टा चश्मा ने कल के एपिसोड के साथ 3400 एपिसोड पूरे कर लिए हैं। यह पुरस्कार हमारे लिए खास है। इस पुरस्कार के लिए इससे बेहतर समय नहीं हो सकता है। मैं आईटीए को मुझे नामांकित करने के लिए धन्यवाद देता हूं। और दिलीप जोशी को उनकी जीत के लिए बधाई भी देता हूं। यह पुरस्कार शो की लोकप्रियता का प्रतीक है और मैं दर्शकों को उनके प्यार और समर्थन के लिए दिल से धन्यवाद देता हूं।”

इस साल की शुरुआत में अमेज़न द्वारा जारी एक रिपोर्ट के अनुसार, तारक मेहता का उल्टा चश्मा को अमेज़न के फायर टीवी डिवाइस पर सबसे अधिक खोजा जाने वाला टीवी शो घोषित किया गया है। पिछले 14 वर्षों से, तारक मेहता का उल्टा चश्मा शॉ ने केवल अपने प्रशासकों में वृद्धि का अनुभव किया है। आज, शो के पात्रों को सोशल मीडिया पर व्हाट्सएप स्टिकर के रूप में लोकप्रिय रूप से आदान-प्रदान किया जाता है, साथ ही इससे प्रेरित कई मीम्स भी। शो का एनिमेटेड वर्जन तारक मेहता छोटा चश्मा (TMKCC) भी बच्चों के बीच काफी लोकप्रिय है।

munmun award win

असित मोदी कहते हैं, “सभी तिमाहियों से इस तरह की अभूतपूर्व प्रशंसा प्राप्त करते हुए, नीला फिल्म प्रोडक्शंस मनोरंजन की दुनिया में नई ऊंचाइयों तक पहुंच रहा है। इसके साथ ही, तारक मेहता का छोटा चश्मा शो का एनिमेटेड संस्करण हमारे लोकप्रिय ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर उपलब्ध है। हम जल्द ही कुछ और पहलों की घोषणा करेंगे, जिसमें बच्चों के लिए विशेष प्रकार के मर्चेंडाइज और मोबाइल गेम्स शामिल हैं।”

तारक मेहता का उल्टा चश्मा के अलावा, नीला फिल्म प्रोडक्शंस प्राइवेट लिमिटेड भी यूट्यूब पर मराठी में गोकुलधामची दुनियादारी और तेलुगु में तारक मामा आयो रामा को स्ट्रीम करता है। इसके अलावा बच्चो के लिए नेटफ्लिक्स पर एनिमेटेड वर्शन भी है। आने वाले समय में हम तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो की गेम भी देखने को मिलेगी। इतने सालो से दर्शको के दिलो पर राज करने वाला शो अब सिर्फ एक शो नहीं रहा, दर्शको के लिए ये शो एक इमोशन बन चूका है।

About Prasad Khabar

Check Also

palak sindwani gym

TMKOC की सोनू ने रविवार को जिम में वर्कआउट करती दिखी, देखिए वीडियो

तारक मेहता का उल्टा चश्मा फेम पलक सिंधवानी लगातार नई सुर्खियों का आकर्षण बनी हुई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *