शादी के बाद इन अभिनेत्रियों ने छोड़ी एक्टिंग, इस लिस्ट में आमिर खान की सुपरहिट हीरोइन भी शामिल है देखिए

फिल्म इंडस्ट्री में आमतौर पर यह माना जाता है कि अभिनेत्रियां शादी के बाद अपने फिल्मी करियर को खत्म कर देती हैं, लेकिन कुछ अपवाद ऐसे भी हैं जिन्होंने शादी के बाद भी सफलता हासिल की है। वहीं कुछ अभिनेत्रियां ऐसी भी हैं जिन्होंने अपने शानदार करियर को छोड़ दिया और शादी के बाद पूरी तरह से अभिनय करना बंद कर दिया और पूरी तरह से अपने विवाहित जीवन में डूब गईं।

twinkle khanna

ट्विंकल खन्ना – बॉलीवुड एक्ट्रेस ट्विंकल खन्ना ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत 1995 में रिलीज हुई फिल्म बरसात से की थी। ट्विंकल खन्ना ने बॉलीवुड की कई हिट फिल्मों में काम किया है। 2001 में बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार से शादी करने के बाद एक्ट्रेस ट्विंकल खन्ना ने फिल्मों में काम करना बंद कर दिया था।

sonali bendre

सोनाली बेंद्रे – शाहरुख खान, सलमान खान और अजय देवगन जैसे बॉलीवुड सुपरस्टार्स के साथ काम कर चुकीं सोनाली बेंद्रे ने 1994 में बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने 2002 में डायरेक्टर गोल्डी बहल से शादी की और बॉलीवुड फिल्म जगत को अलविदा कह दिया।

aasin

आसिन – बॉलीवुड एक्ट्रेस असिन ने 2008 में आमिर खान की फिल्म गजनी से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। असिन ने कई हिट फिल्मों में काम किया है। 2016 में माइक्रोमैक्स के को-फाउंडर राहुल शर्मा से शादी करने के बाद असिन ने अपना फिल्मी करियर छोड़ दिया।

genelia d'souza

जेनेलिया डिसूजा – अभिनेत्री जेनेलिया डिसूजा ने बॉलीवुड में अपनी शुरुआत 2003 की फिल्म तुझे मेरी कसम से की थी। जेनेलिया डिसूजा ने 2012 में रितेश देशमुख से शादी करने के बाद फिल्मों में अभिनय छोड़ दिया। अभिनय से दूर होने के बावजूद आज भी वो काफी लोकप्रिय है।

minaxi sheshadri-

मीनाक्षी शेषाद्रि – सनी देओल, दिवंगत अभिनेता ऋषि कपूर और अभिनेत्री मीनाक्षी शेषाद्रि की फिल्म दामिनी को शायद ही भुलाया जा सकता है। इस फिल्म में मीनाक्षी शेषाद्रि के रोल को सभी ने सराहा था। अपने शानदार करियर में कई सफल फिल्में देने के बाद, मीनाक्षी ने फिल्में छोड़ दीं और शादी कर ली और अमेरिका में बस गईं।

saira banu

सायरा बानु – सायरा बानो 60 के दशक की सुपरहिट एक्ट्रेस रही हैं। उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 1959 में की थी। उन्होंने महज 22 साल की उम्र में दिलीप कुमार से शादी करने के बाद बॉलीवुड से संन्यास ले लिया था।

भाग्यश्री – भाग्यश्री ने बॉलीवुड में सलमान खान की फिल्म मैंने प्यार किया से डेब्यू किया था। इस फिल्म की सफलता के बाद उन्होंने हिमालय दसानी से शादी की और फिल्मी दुनिया को अलविदा कह दिया।

नरगिस दत्त – नरगिस दत्त अपने समय की सुपरहिट अभिनेत्रियों में से एक थीं। मदर इंडिया में अपने शानदार अभिनय के बाद उन्हें एक अलग पहचान मिली, लेकिन सुनील दत्त से शादी करने के बाद उन्होंने फिल्मी दुनिया छोड़ दी।

About Prasad Khabar

Check Also

palak sindwani gym

TMKOC की सोनू ने रविवार को जिम में वर्कआउट करती दिखी, देखिए वीडियो

तारक मेहता का उल्टा चश्मा फेम पलक सिंधवानी लगातार नई सुर्खियों का आकर्षण बनी हुई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *