4400 करोड़ की कुल संपत्ति के साथ, बॉलीवुड की सबसे अमीर हस्ती कौन है?

मुंबई: हमारे बॉलीवुड सितारों के पास लाखों ’का केवल मूर्तिपूजा, पूजा और उसके बाद लाखों लोग ही नहीं हैं। उनके बड़े शुद्ध मूल्य भी लाखों में आते हैं। इसके अलावा, जो उनकी बड़ी कमाई, ब्रांड एंडोर्समेंट्स और स्पॉन्सरशिप में प्रमुख हिस्सा जोड़ते हैं, जो उनकी आय में बहुत बड़ा योगदान देते हैं। इस फीचर में, हम बॉलीवुड की सबसे अमीर हस्ती पर नज़र डालते हैं, जो सुपरस्टार शाहरुख खान और उनकी नेटवर्थ के अलावा कोई नहीं है।

शाहरुख खान और उनकी बड़ी संपत्ति

बी-टाउन के किंग खान के रूप में भी जाना जाता है, शाहरुख खान वास्तव में जीवन, राजा आकार में विश्वास करते हैं। उन्होंने अपने करियर के शुरूआती दौर में भले ही अपने रास्ते से संघर्ष किया हो, लेकिन अपनी कड़ी मेहनत, लगन और दृढ़ संकल्प के साथ, वह सफलतापूर्वक वह सब हासिल करने में कामयाब रहे, जो वह अपने और अपने परिवार के लिए चाहते थे।

जीक्यू इंडिया पत्रिका के अनुसार, शीर्ष-भुगतान वाले अभिनेताओं में से एक SRK बॉलीवुड का सबसे अमीर अभिनेता है, जिसकी कुल संपत्ति $ 600 मिलियन है, अर्थात। 4300 करोड़।

फिल्मों के अलावा, अभिनेता की आईपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स और किडज़ानिया जैसे अन्य उपक्रमों के साथ उनके निवेश के परिणामस्वरूप आय के कई स्रोत हैं। उनका अपना खुद का प्रोडक्शन हाउस – रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट भी है।

अन्य सबसे अमीर बॉलीवुड अभिनेताओं की सूची

बॉलीवुड के सबसे अमीर अभिनेताओं की सूची में शाहरुख खान के बाद अमिताभ बच्चन हैं। बिग बी के पास इंडस्ट्री में सबसे लंबे करियर ट्रैक्ट्रीज़ में से एक था और अब भी मजबूत चल रहा है। GQ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, अन्य अभिनेताओं और उनके नेट वर्थ पर एक नज़र डालें।

1.शाहरुख खान (4300 करोड़ रुपए)
2.अमिताभ बच्चन (रु। 2876 करोड़)
3.अक्षय कुमार (2000 करोड़ रुपये)
4.सलमान खान (रु। 1868 करोड़)
5.सैफ अली खान (1120 करोड़ रुपये)
6.आमिर खान (रु। 1078 करोड़)

About Prasad Khabar

Check Also

palak sindwani gym

TMKOC की सोनू ने रविवार को जिम में वर्कआउट करती दिखी, देखिए वीडियो

तारक मेहता का उल्टा चश्मा फेम पलक सिंधवानी लगातार नई सुर्खियों का आकर्षण बनी हुई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *