कहना पड़ेगा बोस, इतना दुख होने के बावजूद नटू काका ने लोगों को हंसाना नहीं छोड़ा था

छोटे पर्दे का लोकप्रिय शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ कई सालों से दर्शकों का मनोरंजन कर रहा है। शो अभी भी मजबूत चल रहा है। शो की लोकप्रियता के पीछे एक मुख्य कारण इसकी कास्ट है। हर कलाकार की शैली अलग होती है। फैंस भी शो की सभी कास्ट में दिलचस्पी ले रहे हैं। शो ने सभी कलाकारों के घर घर में मशहूर कर दिया है।

एक्टर्स के असली नाम से लेकर उनकी फीस तक सब कुछ जानने के लिए दर्शक बेताब रहते हैं। शो में नटू काका का किरदार निभाने वाले घनश्याम नायक इन दिनों सुर्खियों में हैं। दरअसल नटू काका कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं। 77 वर्षीय नटुकाका का हाल ही में एक ऑपरेशन हुआ था, जिसके बाद एक डॉक्टर ने उन्हें आराम करने की सलाह दी थी। लेकिन अंत में वो अपनी कैंसर की ये लड़ाई हार गए और उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कह दिया।

natukaka ghanshyam

घनश्याम नायक को अप्रैल में कैंसर का पता चला था, जिसके बाद उनका इलाज शुरू किया गया था। शो के फैंस भी चाहते हैं कि ‘नटु काका’ जल्द ठीक होकर शो में वापसी करे। इस बीच नटु काका ने भी अपनी इच्छा जाहिर की है। नटु काका ने कहा कि वह अपनी आखिरी सांस तक काम करना चाहते हैं पर ईश्वर को कुछ और मंजूर था और हमने घनश्याम नायक हमेशा के लिए खो दिया। अब हमारे पास उनकी बस सुनेरी यादे ही बची है।

दरअसल नटु काका की आखिरी इच्छा की जानकारी इंस्टेंट बॉलीवुड नाम के ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर की गई है। पोस्ट के मुताबिक फैंस के चहेते नटु काका ने कहा है कि वह हंसी के साथ इस दुनिया को अलविदा कहना चाहेंगे यानी घनश्याम नायक आखिरी सांस तक काम करते रहना चाहते हैं। यह जानकर शो के फैंस काफी इमोशनल हो गए और नटु काका से जल्द ठीक होने की दुआ मांगी थी।

natukaka and bagha

बता दें कि घनश्याम नाइक की पिछले साल सितंबर में गले की सर्जरी हुई थी जिसमें उनके गले से आठ ट्यूमर निकाले गए थे। घनश्याम नायक सर्जरी के बाद काफी समय से शूटिंग से दूर थे। इलाज के बाद उनकी हालत में काफी सुधार हुआ था लेकिन उनकी तबीयत वापस बिगड़ गई और उन्हें ICU में रखना पड़ा। 2 दिन अस्पताल में रहने के बाद उन्होंने अपने जीवन की अंतिम साँस ली।

घनश्याम का अपने काम के प्रति समर्पण भी काबिले तारीफ है। 77 साल की उम्र में भी घनश्याम काका लोगों का खूब मनोरंजन करते हैं। इस मुश्किल समय में भी वह गुजरात के दमन में शो की शूटिंग कर रहे थे। घनश्याम काका आगामी एपिसोड और मुंबई में शूटिंग को लेकर काफी उत्साहित हैं। दमन की शूटिंग के बाद उन्होंने एक ऐड में भी काम किया और वो उनके जीवन की आखरी ऐड थी।

natukaka and bagha

घनश्याम नाइक ने कुछ समय पहले एक इंटरव्यू में कहा था कि मैं मुंबई में फिर से शूटिंग शुरू होने का इंतजार कर रहा हूं ताकि मैं भी शूटिंग कर सकूं। दरअसल, महाराष्ट्र ने कुछ समय के लिए राज्य में शूटिंग बंद कर दी थी, जिसके बाद कई टीवी शोज ने अपनी शूटिंग लोकेशन अलग-अलग शहरों में शिफ्ट कर दी थी। और इसी वजह से बिच में तारक मेहता का उल्टा चश्मा की शूटिंग दमन में हुई थी।

घनश्याम नायक के निधन से पूरा टीवी जगत सदमे में है। कोई भी ये मानने को तैयार नहीं है की वो अब हमारे बिच नहीं रहे। घनश्याम नायक के निधन पर तारक मेहता की पूरी टीम ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। यहाँ तक शो में हम जिस गडा इलेक्ट्रॉनिक्स को देखते है उनके असली मालिक शेखर ने भी उनको श्रद्धांजलि अर्पित की। तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो में उनकी कमी कोई पूरी नहीं कर सकता।

About Prasad Khabar

Check Also

palak sindwani gym

TMKOC की सोनू ने रविवार को जिम में वर्कआउट करती दिखी, देखिए वीडियो

तारक मेहता का उल्टा चश्मा फेम पलक सिंधवानी लगातार नई सुर्खियों का आकर्षण बनी हुई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *