तारक मेहता का उल्टा चश्मा जब दया और बापूजी ने छोटे टप्पू ने टीना से शादी की तब…

कई टीवी शो और फिल्मों ने अपने कंटेंट के साथ विभिन्न सामाजिक मुद्दों को संबोधित किया है – और सब टीवी के तारक मेहता का उल्टा चश्मा अलग नहीं था। भारतीय टेलीविजन पर सबसे लंबे समय तक चलने वाले शो में से एक, इसने एक बार बाल विवाह के मुद्दे को निपटाया और अभिनेता भव्य गांधी उर्फ ​​टिपेंद्र गड़ा (टप्पू) को एक दूल्हे के रूप में देखा।

इसके पहले के एक एपिसोड में (काफी साल पहले), शो के मुख्य बाल चरित्र टप्पू की शादी चंपकलाल और दया के आग्रह पर एक अन्य युवा चरित्र टीना से हुई थी। तारक मेहता का उल्टा चश्मा के टप्पू ने सालों तक अपनी हरकतों और संवादों से हमें हंसाया और जब हमने उन्हें बाल दूल्हे के रूप में देखा तो हम सभी चौंक गए। शुरुआत में हमें नहीं पता था कि शो में बाल विवाह को क्यों दिखाया गया, लेकिन बाद में इसके पीछे की वजह सामने आई।

इस TMKOC प्रकरण में चंपकलाल (अमित भट्ट) और दया (दिशा वकानी) टप्पू से शादी करने के लिए अड़े थे। यहां तक कि उन्होंने टीना – एक अच्छे घर की और पली-बढ़ी लड़की – पर अपनी बहू के रूप में अपनी नज़रें गड़ा दीं। यह मानते हुए कि यह टपू के लिए एक आदर्श मैच है, उन्होंने टप्पू और टीना की शादी केवल उन पर उल्टा पड़ने और हमें हंसाने के लिए की।

जब टीना ने पहली बार गड़ा घर में प्रवेश किया, तो जेठालाल को छोड़कर हर कोई उत्साहित था क्योंकि उसे यह पसंद नहीं था। नई बहू न केवल प्यारी लग रही है, बल्कि कुछ अनुष्ठानों का पालन करने के कारणों के संबंध में बहुत सारे प्रश्न हैं। यहां वीडियो देखें:

हालांकि अंत में उनके सपने धराशायी हो गए, हमें खुशी है कि उन्होंने शो में इस विषय को निपटाया। वे हमें इसे प्यार करने का एक और कारण दे रहे थे। इस पूरे एपिसोड को इसलिए रखा गया था की अभी भी समाज में कई जगह पर बालविवाह होते है और उसको रोकना इस एपिसोड का मतलब था। समाज में लोगो को जागृत करने और सभी को समजाने के मतलब से इस पुरे एपिसोड को रचा गया था। बालविवाह करके आप सिर्फ अपने बच्चो को खतरों में डाल रहे हो। इसी संदेश को इस पूरे एपिसोड की शृंखला में समजाया गया था।

About Prasad Khabar

Check Also

palak sindwani gym

TMKOC की सोनू ने रविवार को जिम में वर्कआउट करती दिखी, देखिए वीडियो

तारक मेहता का उल्टा चश्मा फेम पलक सिंधवानी लगातार नई सुर्खियों का आकर्षण बनी हुई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *