नेहा मेहता ने खुलासा किया कि उन्होंने ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में लौटने पर विचार किया था, लेकिन हुआ ऐसा की…

सब टीवी के तारक मेहता का उल्टा चश्मा में अंजलि मेहता की भूमिका निभाने के 12 साल बाद, नेहा मेहता ने अलविदा कहने का फैसला किया। 2001 में शो डॉलर बहू के साथ अपने टीवी करियर की शुरुआत करने वाली अभिनेत्री ने भारत के सबसे लंबे समय तक चलने वाले सिट-कॉम को यह कहते हुए छोड़ दिया कि वह और अधिक अवसर तलाशना चाहती है। हालाँकि, ऐसा लगता है कि ऐसा नहीं है।

नेहा ने एक प्रमुख दैनिक के साथ एक इंटरव्यू में खुलासा किया कि उन्होंने अपने फैसले पर पुनर्विचार किया है और निर्माता असित कुमार मोदी से भी बात की है। नेहा ने आगे उल्लेख किया कि चर्चा योजना के अनुसार नहीं हुई और अंततः उन्हें ‘शानदार’ आगे बढ़ना पड़ा। और नेहा शो में वापसी नहीं कर पाई। आज भले ही नेहा ने शो छोड़ दिया लेकिन आज भी फेन्स नेहा को अंजली के रूप में याद करते है।

नेहा ने बताया की, “मैं असित मोदी का बहुत सम्मान करती हूं… मेरे मन में उन सभी निर्माताओं के लिए समान सम्मान है जिनके शो मैंने आज तक किए हैं। मैंने कहा ‘सर, यह बात है। अगर यह बात है कि हम बातचीत और बात करना चाहते हैं, तो यह ठीक है। और फिर क्या होगा यदि आपसे कहा जाए कि आपको कुछ अहंकार के मुद्दों को संभालना है, लेकिन अगर आप जाना चाहते हैं, तो आपको अभी भी जाना चाहिए क्योंकि मेरे पास कोई और है जिसे मैं इस किरदार पर ले सकता हूं, जो मेरे लिए बेहतर संभावना है क्योंकि मुझे उसे कम भुगतान करना होगा। यह किसी के साथ भी हो सकता है। इसलिए मैं शान से आगे बढ़ रही हूं।”

nehta mehta blue

इंटरव्यू में नेहा ने तारक मेहता का उल्टा चश्मा के सेट पर गुटबाजी की ओर इशारा भी किया था। उसने कहा, “कभी-कभी, और कुछ मामलों में, मौन सबसे अच्छा जवाब होता है। मैं यहां यह कहने के लिए नहीं हूं कि मैं प्रतिस्पर्धा, ईर्ष्या, सत्ता के खेल और एक चुटकी अहंकार की शिकार थी जो लोगों को अंधा बना देती है। मुझे लोगों से बहुत प्रशंसा मिली है, लाखों लोग मुझसे प्रेरित हो रहे होंगे। मेरी जिम्मेदारी कहती है कि मैं गलत तरीके से प्रेरित करने के लिए चीजें नहीं कह सकता। साथ ही, यदि आप विवरण में खोदते हैं, तो कोई भी यह स्वीकार नहीं करेगा कि वह गलत है।”

यह कहते हुए कि एक समय आया जहां उसे तारक मेहता का उल्टा चश्मा छोड़ने का फैसला करना पड़ा। “यह एक समय पर आया जहां मुझे लगा कि मुझे यहां रुकना चाहिए। सभी ने कहा की यह शो टीम वर्क है और हर कोई इसमें योगदान देता है। लेकिन इस तथ्य के अलावा मैं अपने सम्मान को स्थित रखना चाहती हूं। अभिनय के क्षेत्र में क्योंकि मैंने तारक मेहता का उल्टा चश्मा के होने से पहले भी मनोरंजन की दुनिया में बहुत काम किया है। यह केवल तारक मेहता का उल्टा चश्मा ही नहीं है जो मुझे एक सेलिब्रिटी बनाता है। एक शिक्षित और समझदार व्यक्ति होने के नाते, मुझे सोचना पड़ा। शो कुछ ऐसा था जो मुझे नियमित काम और कमाई दे रहा था। हर जगह कुछ चीजें होती हैं और आपको खुद से शांति बनानी होती है। क्या मैंने ऐसा नहीं सोचा था? का बेशक, मैंने किया। लेकिन फिर भी मुझे लगा कि यही वह समय था जब मुझे रुकने की जरूरत थी और मैं सही कदम उठा रहा था।”

नेहा के जाने के बाद, टीम ने अभिनेत्री सुनयना फोजदार का सेट पर स्वागत किया। जब नेहा से पूछा गया कि क्या वह सुनयना की जगह लेने के बाद शो देख रही हैं, तो उन्होंने कहा, “नहीं मैंने नहीं किया। मेरी शुभकामनाएं शो के साथ रहती हैं। हालांकि, मेरे काम के लिए मेरे मन में बहुत सम्मान है। अगर निर्माता और दर्शक चाहें तो मैं खुशी से आगे बढ़ने के लिए तैयार हूं। मैं अपने पंखों के साथ पानी में तैरने के लिए तैयार हूं।”

About Prasad Khabar

Check Also

palak sindwani gym

TMKOC की सोनू ने रविवार को जिम में वर्कआउट करती दिखी, देखिए वीडियो

तारक मेहता का उल्टा चश्मा फेम पलक सिंधवानी लगातार नई सुर्खियों का आकर्षण बनी हुई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *