झील मेहता या निधि भानुशाली या पलक सिधवानी; आपको सोनू के रूप में कौन पसंद है?

तारक मेहता का उल्टा चश्मा भारतीय टेलीविजन पर सबसे लंबे समय तक चलने वाले शो में से एक है। 2008 में सिटकॉम का प्रीमियर हुआ, और इसके पहले कुछ एपिसोड के भीतर, इसने कई लोगों का ध्यान खींचा। अपनी प्रासंगिक कहानी, मनोरंजक पंचलाइन और अद्भुत चरित्र चित्रण के लिए जाने जाने वाले शो ने लोगों के दिलों में एक खास जगह बना ली है।

आज, यह सबसे अधिक पसंद किए जाने वाले शो में से एक है। 13 साल के लंबे समय के बाद भी, दर्शक अभी भी इस शो से जुड़े हुए हैं। वे नए एपिसोड देखने के लिए तरसते रहते हैं और कई लोगों ने कहा है कि शो उनके चेहरे पर मुस्कान लाता है, जो कभी-कभी प्रतिस्पर्धी दुनिया के कारण गायब हो जाता है। इस लंबी यात्रा में, कुछ अभिनेताओं ने भी अपने कारणों से शो को अलविदा कह दिया है।

विशेष रूप से, सोनू भिडे का किरदार निभाने वाले बाल कलाकारों ने उनके प्रतिस्थापन के लिए जगह बनाते हुए छोड़ दिया है। सोनू की भूमिका अब तक तीन अभिनेत्रियों ने निभाई है। जब 2008 में शो शुरू हुआ, तो झील मेहता को मास्टर भिड़े और माधवी की प्यारी बेटी सोनू के रूप में पेश किया गया था। चूंकि वह ‘सोनू’ का पहला चेहरा थीं, इसलिए दर्शकों ने उन्हें अपार प्यार दिया और उनके अभिनय की सराहना की।

jheel mehta tmkoc

हालांकि, झील ने 2012 में सिटकॉम से बाहर होने का विकल्प चुना। उन्होंने लगभग 4 वर्षों तक भूमिका निभाई। युवा स्टार ने अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करने के लिए शो छोड़ दिया। वह उस समय अपनी एसएससी बोर्ड परीक्षाओं की तैयारी कर रही थी और शूटिंग के साथ-साथ दोनों पढ़ाई को संतुलित करना उसके लिए कठिन होता जा रहा था। इसलिए झील ने शो को अलविदा कहने का फैसला किया।

nidhi bhanushali tmkoc

झील के जाते ही, प्यारी निधि भानुशाली ने 2012 में शो में एंट्री ली। कुछ ही समय में, निधि ने दर्शकों का दिल जीत लिया और प्रशंसकों ने सोनू के रूप में उनके किरदार को पसंद किया। उनकी मासूमियत ने सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। निधि ने शो में तब प्रवेश किया जब वह महज 13 साल की थीं। हालाँकि, फरवरी 2019 में, अभिनेत्री ने अपने उच्च अध्ययन पर ध्यान केंद्रित करने के लिए TMKOC भी छोड़ दिया। निधि ने 6 साल से अधिक समय तक इस किरदार को निभाने के बाद शो को अलविदा कह दिया।

palak sindhwani tmkoc

बाद में, पलक सिधवानी, जिन्हें अब सोनू के रूप में देखा जाता है, ने शो में सोनू की जगह लेने के लिए निधि की जगह ली। धीरे-धीरे पलक भी फैन्स की फेवरेट बन गई और उसे दर्शकों का अपार प्यार मिला। वह वर्तमान में TMKOC की ‘टप्पू सेना’ की सदस्य हैं और उन्होंने टीम के साथ बहुत अच्छी तरह से एक बंधन बना लिया है।

हालांकि इसकी कोई तुलना नहीं है, प्रतिस्थापन होने पर दर्शकों की हमेशा अपनी राय होती है। तो, आपको क्या लगता है कि झील मेहता, या निधि भानुशाली या पलक सिधवानी की भूमिका में कौन फिट बैठता है? तारक मेहता में सोनू भिड़े के रूप में आपको कौन पसंद है, झील मेहता, या निधि भानुशाली या पलक सिधवानी? नीचे दिए गए कमेंट सेक्शन में अपने सुझाव दें, और हमें बताना न भूलें कि चुनी गई अभिनेत्री आपकी पसंदीदा क्यों है।

About Prasad Khabar

Check Also

palak sindwani gym

TMKOC की सोनू ने रविवार को जिम में वर्कआउट करती दिखी, देखिए वीडियो

तारक मेहता का उल्टा चश्मा फेम पलक सिंधवानी लगातार नई सुर्खियों का आकर्षण बनी हुई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *