नेहा मेहता, निधि भानुशाली से लेकर दिशा वकानी के साथ इन अभिनेत्रियों ने अभी तक शो छोड़ दिया है…

तारक मेहता का उल्टा चश्मा भारत के सबसे ज्यादा देखे जाने वाले सिटकॉम में से एक है। अब एक दशक से अधिक समय से चल रहा है, बेख़बर के लिए, शो का पहला एपिसोड 28 जुलाई 2008 को प्रसारित किया गया था। इस शो को बड़े पैमाने पर दर्शकों की संख्या भी मिलती है, जिसमें ज्यादातर पारिवारिक दर्शक शामिल होते हैं, जो एक ऐसा सिटकॉम पसंद करते हैं जो कॉमेडी को ज़्यादा नहीं करता है और इसमें अंतर्निहित संदेश होता है। हालांकि, शो के दौरान, कई पात्रों ने विभिन्न कारणों का हवाला देते हुए छोड़ दिया और समान रूप से प्रतिभाशाली कलाकारों द्वारा प्रतिस्थापित किया गया जो अपने पूर्ववर्तियों की तरह दिल जीत रहे हैं।

नेहा मेहता, निधि भानुशाली, भव्या गांधी से लेकर दिशा वकानी तक, कई जाने-माने कलाकारों ने शो छोड़ दिया और तब से वापस नहीं लौटे। हालांकि, कुछ ऐसे भी थे जो निर्मल सोनी और जेनिफर मिस्त्री जैसी अपनी भूमिकाओं को फिर से दिखाने के लिए शो में वापस आए। इस बीच, यहां उन सभी ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ कलाकारों की सूची दी गई है, जिन्होंने शो के लॉन्च होने के बाद से इसे छोड़ दिया है।

neha mehta leave tmkoc

1. नेहा मेहता: अंजलि तारक मेहता के रूप में शैलेश लोढ़ा की पत्नी की भूमिका निभाने वाली नेहा मेहता ने 2020 में हिट कॉमेडी शो, तारक मेहता का उल्टा चश्मा से बाहर कर दिया। उन्होंने शो में एक आहार विशेषज्ञ की भूमिका निभाई और अब ‘कुबूल है’ की अभिनेत्री सुनयना फोजदार अंजली की भूमिका निभाते नजर आएंगे।

nidhi bhanushali leave tmkoc

2. निधि भानुशाली: तारक मेहता का उल्टा चश्मा में अभिनेत्री निधि भानुशाली ने सोनू की भूमिका निभाई थी। उन्होंने 2012 में झील मेहता को रिप्लेस किया, हालांकि 2019 में शो से बाहर हो गईं। सोनू का रोल पलक सिधवानी निभा रही हैं। निधि ने शो छोड़ दिया क्योंकि वह अपनी आगे की पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करना चाहती थी और अपने पेशेवर और व्यक्तिगत जीवन के बीच संतुलन नहीं बना पा रही थी, जिसने उनके जाने का मार्ग प्रशस्त किया।

jheel mehta leave tmkoc

3. झील मेहता: झील मेहता वर्ष 2012 में तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो से बाहर हो गईं। उनकी जगह निधि भानुशाली ने ले ली। बाद में, निधि ने भी शो छोड़ दिया और पलक सिंधवानी को सोनू ‘आत्माराम भिड़े’ की भूमिका निभाने के लिए रास्ता दिया। झील ने अपने आगे की पढाई की वजह से यह शो छोड़ा था।

monika bhadoriya leave tmkoc

4. मोनिका भदौरिया: मोनिका भदौरिया ने बावरी धोंडुलाल कानपुरिया यानी बाघा की मंगेतर की भूमिका निभाई। मोनिका 2013 में तारक मेहता का उल्टा चश्मा टीम में शामिल हुईं और 2019 में छोड़ दी गईं। शुरुआत में इस किरदार को सिर्फ कुछ एपिसोड के लिए लिया गया था लेकिन बाद में बावरी ने अपने अभिनय से सभी के दिलो में जगह बना ली और आज लाखो लोग बावरी का शो में इंतज़ार कर रहे है।

roshan bhabhi leave tmkoc

5. जेनिफर मिस्त्री-दिलखुश रिपोर्टर: जेनिफर मिस्त्री ने 2013 में शो छोड़ दिया था, और उनकी जगह दिलखुश रिपोर्टर ने ले ली, जिन्होंने 2016 तक रोशन कौर सोढ़ी की पत्नी की भूमिका निभाई। मिस्त्री 2016 में वापस आए और अभी भी शो का हिस्सा हैं।

disha vakani leave tmkoc

6. दिशा वकानी: दिशा वकानी, लोकप्रिय शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा से अपने प्रतिष्ठित चरित्र दयाबेन के लिए जानी जाती हैं। दिशा सितंबर 2017 में मातृत्व अवकाश पर चली गईं। हालांकि, वह अक्टूबर 2019 में एक कैमियो उपस्थिति के लिए दिखाई दीं, लेकिन उनकी वापसी का दर्शकों को बेसब्री से इंतजार है। खबरों के मुताबित दिशा ने भी ये शो छोड़ दिया है।

About Prasad Khabar

Check Also

palak sindwani gym

TMKOC की सोनू ने रविवार को जिम में वर्कआउट करती दिखी, देखिए वीडियो

तारक मेहता का उल्टा चश्मा फेम पलक सिंधवानी लगातार नई सुर्खियों का आकर्षण बनी हुई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *