आत्माराम भिड़े कभी हुआ करते थे इंजिनियर, आज हैं गोकुलधाम सोसाइटी एकमेव सेक्रेटरी, ऐसे बदली जिंदगी

सब टीवी पर प्रसारित होने वाला कॉमेडी शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा न केवल दुनिया में सबसे लंबे समय तक चलने वाला सिटकॉम है, बल्कि सबसे लोकप्रिय शो में से एक है। शो की सोशल मीडिया पर तगड़ी फान-फॉलोइंग है। हर दर्शक सीरियल के किरदार के पर्सनल लाइफ के बारे में जानना चाहते है। इसलिए तो हर किरेदार को दर्शक काफी ज्यादा पसंद भी करते हैं। यह टीवी सीरियल इतने सालों से टीआरपी की रेस में टॉप पोजीशन पर बना हुआ है। शो में आत्माराम भिड़े, जेठालाल, बबीता जी की जुगलबंदी दर्शकों को खूब हंसाती है।

इस शो में आत्माराम तुकाराम भिड़े का रोल निभाने वाले मंदार चंदवाडकर यूं तो सीरियल में पेशे से एक शिक्षक और गोकुलधाम सोसाइटी सेक्रेटरी है। लेकिन रियल लाइफ में वो पेशे से एक मैकेनिकल इंजीनियर थे। शो में आने से पहले भिड़े दुबई की एक मल्टीनेशनल कंपनी में नौकरी किया करते थे। उस वक्त उन्हें कंपनी से काफी अच्छा पैसा भी मिलता था, लेकिन मंदार अपनी लाइफ में कुछ अलग और हटके करना चाहते थे। जिसकी वजह से साल 2000 में वो दुबई की अपनी नौकरी छोड़ भारत आ गए थे।

atmaram bhide wife

मंदार ने एख इंटरव्यू में कहा भी था कि बचपन से ही वह एक कलाकार बनना चाहते थे। उन्हें एक्टिंग का काफी शौक था। जिसके वह थियेटर में काम करने लगे। उसके बाद उन्होंने कई सारे छोटे मोटे किरदार निभाये। बाद में साल 2008 में उन्हें तारक मेहता का उल्टा चश्मा में आत्माराम भिड़े का रोल ऑफर हुआ। जिसे उन्हें मान लिया और अपना एंक्टिंग करियर शुरू कर दिया।

ईटाइम्स के साथ एक इंटरव्यू में, तारक मेहता का उल्टा चश्मा के मंदार चंदवाडकर ने अपनी योग्यता के बारे में बताया और कहा, “मैं पेशे से एक मैकेनिकल इंजीनियर हूं और दुबई में काम कर रहा था। मैंने अपनी नौकरी छोड़ दी और 2000 में भारत लौट आया क्योंकि मैं अभिनय में अपना करियर बनाना चाहता था। बचपन से ही एक्टिंग मेरा पैशन रहा है। इंडस्ट्री में बहुत काम है लेकिन मैं ब्रेक न मिलने का इंतजार कर रही थी। मुझे वह 2008 में इस शो के जरिए मिला था।”

भिड़े का किरदार उन्होंने इतनी अच्छी तरह से निभाया कि दर्शक उनकी एक्टिंग के दीवाने है। शो में भिड़े गोकुलधाम सोसाइटी एकमेव सेक्रेटरी के साथ-साथ एक शिक्षक भी है। वह अपनी पत्नी माधवी भिड़े के साथ अचार-पापड़ के बिजनेस में मदद भी करते हैं। उनकी एख बेटी भी है, जिसका नाम सोनू है। भिड़े और जेठालाल की लड़ाई दर्शकों को खूब गुदगुदाती है। दर्शक दोनों की जुगलबंदी को काफी पसंद करते है।

रियल लाइफ में मंदार चंदवाडकर शादीशुदा हैं। उनकी पत्नी स्नेहल से हुई है। इन-दोनों का एक बेटा भी है, जिसका नाम पार्थ है। दोनों अक्सर सोशल मीडिया पर अपनी फैमिली के साथ फोटोज शेयर करते रहते हैं। जिसकों फैंस काफी पसंद भी करते है। बता दें कि पिछले दिनों मंदार को कोरोना हो गया था, जिसके चलते वो सुर्ख़ियों में आए थे। हालांकि बाद में वह ठीक भी हो गए।

About Prasad Khabar

Check Also

palak sindwani gym

TMKOC की सोनू ने रविवार को जिम में वर्कआउट करती दिखी, देखिए वीडियो

तारक मेहता का उल्टा चश्मा फेम पलक सिंधवानी लगातार नई सुर्खियों का आकर्षण बनी हुई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *