जेठालाल बबिताजी की दोस्ती से लेकर पोपटलाल की शादी तक पिछले 13 सालों से गोकुलधाम सोसायटी के यादगार लम्हे

मशहूर सिटकॉम तारक मेहता का उल्टा चश्मा ने इंडस्ट्री में 13 साल पूरे कर लिए हैं। यह शो भारतीय टेलीविजन उद्योग के सबसे लंबे समय तक चलने वाले डेली शो में से एक है और इसने दर्शकों को अपनी प्रासंगिक और जीवन से जुड़ी सामग्री से बांधे रखा है। 13 साल पहले महज एक शो के रूप में जो शुरू हुआ था, उसमें अब कार्टून पर आधारित शो है और इसके किरदार हर घर में जाने जाते हैं। इस विशेष उपलब्धि पर आइए उन क्षणों को फिर से देखें जिन्होंने दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया है और ऐसा करना जारी रखते हैं।

जेठालाल अपने पड़ोसी बबीताजी के लिए एक सॉफ्ट कॉर्नर रखता है और उसकी बालकनी से उसका चेहरा देखना और उसके साथ बातचीत करना सुनिश्चित करता है। बबीताजी की एक आवाज से जेठालाल पूरी दुनिया का रुख मोड़ सकता है। जेठालाल बबीताजी के सामने हारे हुए के रूप में सामने आने का जोखिम नहीं उठा सकता है और उनका मजाक अक्सर मीम्स के रूप में सोशल मीडिया पर छा जाता है। बबीता और जेठालाल के कई मीम्स नेटिज़न्स द्वारा पसंद किए जाते हैं।

jethalal and babitaji

जेठालाल अक्सर खुद को ऐसी परिस्थितियों में फंसा हुआ पाता है जहां उसे भिड़े की मदद लेने के लिए मजबूर किया जाता है जिससे दोनों के बीच बहस हो जाती है। भिड़े सोसायटी के सेक्रेटरी हैं और अक्सर अपनी ‘जमाने की बात’ के बारे में बात करते हैं, जेठालाल द्वारा समय पर मेंटेनेंस चेक का भुगतान नहीं करने पर चिढ़ जाते हैं। वे छोटी-छोटी बातों पर बच्चों की तरह लड़ते हैं लेकिन इससे उनकी दोस्ती पर कोई असर नहीं पड़ता।

पोपटलाल की जल्द से जल्द शादी कराने के लिए पूरी गोकुलधाम सोसायटी ने भरसक प्रयास किया है। हालाँकि, उनकी सभी योजनाएँ और प्रयास व्यर्थ हो जाते हैं क्योंकि पोपटलाल के लिए अभी तक सही मैच नहीं मिला है। पोपटलाल एक रिपोर्टर की भूमिका निभाते हैं, जो अपनी छतरी से जुड़ा होता है और सोसाइटी के महिला मंडल को अपनी बहनें मानता है।

popatlal dulha

शो में दयाबेन (दिशा वकानी) का किरदार सबसे पसंदीदा में से एक रहा है। उनकी भारी आवाज, मासूम कॉमेडी, अपनी मां के साथ लंबे फोन कॉल, पति को किसी भी स्थिति में गरबा खेलने के लिए तैयार रहने के लिए चिढ़ाना प्यारा और मनोरंजक है। शो छोड़ने के सालों बाद भी दर्शकों को उनकी वापसी का इंतजार है। लेकिन 4 साल से ज्यादा समय हो गया है फिर भी दयाबेन की वापसी की कोई खबर नहीं है।

गोकुलधाम सोसाइटी के बच्चे हर छोटे से बड़े समारोह का आयोजन करते हैं और सभी परिवारों के बीच एकता को खूबसूरती से दिखाया जाता है। टप्पू (राज अनादकट) और सोनू (पलक सिंधवानी) के अलावा, शो के अन्य युवा शो करते हुए बड़े हुए हैं। सोशल मीडिया पर भी इनकी काफी फैन फॉलोइंग है। फेन्स को टप्पू सेना और भिड़े की नोकझोक भी काफी पसंद है।

जेठालाल के पिता बापूजी के चरित्र का सोसाइटी का हर सदस्य सम्मान करता है। वह मुसीबत के समय सभी को सलाह देते हैं और उन्हें सही रास्ता दिखाते हैं। सोसाइटी के सदस्य प्यार से उन्हें ‘चंपक चाचा’ कहते हैं और कोई भी नई यात्रा शुरू करने से पहले उनका आशीर्वाद लेते हैं। उनके किरदार का कॉमिक टच भी दर्शकों को खूब पसंद आ रहा है।

jethalal bagha and natukaka

बाघा और नटू काका जेठालाल के ‘गड़ा इलेक्ट्रॉनिक्स’ में काम करते हैं और उनके ‘सेठ जी’ जेठालाल के साथ उनका ‘नोक-झोक’ देखना हमेशा मजेदार होता है। वह उनके साथ ऐसा व्यवहार करता है जैसे परिवार के सदस्य गोकुलधाम सोसाइटी का अभिन्न अंग हों। अब्दुल ‘भाई’ का गोकुलधाम सोसाइटी के अंदर एक जनरल स्टोर है जहाँ ‘पुरुष मंडल’ रात के खाने के बाद सोडा पीने जाता है। अब्दुल, भी, सभी के द्वारा अत्यंत सम्मान और प्यार के साथ व्यवहार किया जाता है।

About Prasad Khabar

Check Also

palak sindwani gym

TMKOC की सोनू ने रविवार को जिम में वर्कआउट करती दिखी, देखिए वीडियो

तारक मेहता का उल्टा चश्मा फेम पलक सिंधवानी लगातार नई सुर्खियों का आकर्षण बनी हुई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *