2023 शाहरुख खान के लिए गेम चेंजर साबित होगा! सिल्वर स्क्रीन पर फिर से जादू बिखेरने के लिए ‘बादशाह’ तैयार…

शाहरुख खान को बॉलीवुड का चैप्टर कहा जा सकता है। अपने दृष्टिकोण, अभिनय और स्वभाव से उन्होंने सिनेमा जगत में एक अलग पहचान बनाई है। रोमांटिक भूमिकाओं में जान फूंकने वाले शाहरुख खान को बॉलीवुड का बादशाह कहा जाता है। लेकिन पिछले कुछ सालों में शाहरुख सिल्वर स्क्रीन पर अपना जादू बिखेरने में नाकाम रहे हैं। उनकी फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन नहीं किया और उनके किरदारों ने प्रशंसकों को निराश किया। शाहरुख खान एक बार फिर नए लुक में दर्शकों के सामने आने के लिए तैयार हैं। अगला साल 2023 उनके लिए कई मायनों में खास है।

चार साल पहले शाहरुख खान फिल्म ‘जीरो’ में नजर आए थे। आनंद एल राय द्वारा निर्देशित, शाहरुख खान ने एक चंकी लड़के की भूमिका निभाई। लेकिन दर्शकों ने इसे स्वीकार नहीं किया। सिर्फ शाहरुख की 2014 की फिल्म ‘हैप्पी न्यू ईयर’ ही अच्छा प्रदर्शन कर सकी। उसके बाद ‘रहिस’, ‘दिलवाले’, ‘जब हैरी मेट सेजल’ जैसी फिल्में दर्शकों को आकर्षित नहीं कर पाईं। कहा जाने लगा कि शाहरुख के पास अब वह स्टारडम नहीं रहा।

फिल्मी दुनिया से खास लगाव रखने वाले शाहरुख ने कुछ समय के लिए खुद को सीमित कर लिया। उन्होंने ऐसी कहानियों पर काम करना शुरू किया जो अलग थीं और जिनसे लोग जुड़ सकते थे। अब लंबे समय के बाद वह एक बार फिर दर्शकों के सामने आने के लिए तैयार हैं। साल 2023 उनके लिए अहम साबित हो सकता है। क्योंकि इस साल उनकी 3 बड़ी फिल्में आ रही हैं। माना जा रहा है कि ये फिल्में करियर के लिए गेम चेंजर साबित हो सकती हैं।

पठान (रिलीज डेट: 25 जनवरी 2023) – सबसे पहले शाहरुख खान की फिल्म ‘पठान’ अगले साल की शुरुआत में आ रही है। फिल्म प्री-रिपब्लिक डे पर रिलीज होगी। यह एक क्राइम एक्शन फिल्म है, जिसमें शाहरुख एक रॉ एजेंट की भूमिका में नजर आएंगे। सिद्धार्थ आनंद के निर्देशन में बनी इस फिल्म में दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम मुख्य भूमिका में होंगे। शाहरुख खान ने इस फिल्म की शूटिंग पूरी कर ली है और अब पोस्ट प्रोडक्शन का काम चल रहा है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Shah Rukh Khan (@iamsrk)

जवान (रिलीज डेट: 2 जून 2023) – साल की शुरुआत में एंट्री करने के बाद शाहरुख साल के बीच में अपनी फिल्म ‘जवान’ लेकर आएंगे। यह फिल्म कई मायनों में खास है क्योंकि इसमें शाहरुख खान के साथ साउथ के बड़े सितारे नजर आएंगे। फिल्म में नयनतारा और विजय सेतुपति अहम भूमिका निभाएंगे। एटली के निर्देशन में बनी यह फिल्म एक एक्शन थ्रिलर है और इसकी ज्यादातर शूटिंग पूरी हो चुकी है। दर्शकों को इस फिल्म में शाहरुख से भी काफी उम्मीद है।

डंकी (रिलीज डेट: 22 दिसंबर 2023) – 2023 की शुरुआत और मध्य भी साल का अंत शाहरुख खान की फिल्म से होगा। राजकुमार हिरानी द्वारा निर्देशित इस फिल्म में शाहरुख मुख्य भूमिका निभा रहे हैं। शाहरुख उनके साथ पहली बार काम कर रहे हैं। फिल्म में तापसी पन्नू, विक्की कौशल और बोमन ईरानी भी महत्वपूर्ण भूमिकाओं में हैं। यह फिल्म सीमा पार से अवैध आव्रजन के विषय पर आधारित है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Rajkumar Hirani (@hirani.rajkumar)

शाहरुख खान की ये तीनों फिल्में अलग-अलग जॉनर की हैं। इन फिल्मों से कयास लगाए जा रहे हैं कि एक बार फिर शाहरुख खान के करियर की उड़ान भरी जाएगी। तीनों फिल्मों की हर तैयारी पर खुद शाहरुख खान ध्यान दे रहे हैं।

About Prasad Khabar

Check Also

palak sindwani gym

TMKOC की सोनू ने रविवार को जिम में वर्कआउट करती दिखी, देखिए वीडियो

तारक मेहता का उल्टा चश्मा फेम पलक सिंधवानी लगातार नई सुर्खियों का आकर्षण बनी हुई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *