नियति की शादी की विदाई में भावुक हुए माता-पिता, जेठालाल की आंखों में आंसू आ गये थे…

तारक मेहता का उल्टा चश्मा फेम जेठालाल दिलीप जोशी की बेटी नियति जोशी की शादी 8 दिसंबर को नासिक में हुई थी। 11 दिसंबर को मुंबई के ताज लैंड होटल में दो दिनों तक ग्रैंड रिसेप्शन रखा गया था। जेठालाल की बेटी की शादी और रिसेप्शन में शाही धूमधाम से देखा गया। दिलीप जोशी ने खुद अपनी बेटी की शादी की तस्वीरें इंस्टाग्राम पर शेयर की हैं।

दिलीप जोशी द्वारा शेयर की गई तस्वीरों में वह काफी इमोशनल नजर आ रहे हैं। दिलीप जोशी ने अपनी पत्नी और बेटे के साथ मिलकर बेटी को तैयार किया। इतना ही नहीं जब बेटी को वेडिंग हॉल में देखा तो मां भावुक हो गईं। दुल्हन के वेश में नियति बेहद खूबसूरत लग रही थी। उन्होंने लाल पैंथर पहन रखा था। जबकि दूल्हे यशोवर्धन ने शेरवानी पर लाल रंग का साफा पहना हुआ था। सोशल मीडिया पर कपल की खूबसूरत तस्वीरें वायरल हो रही हैं।

niyathi joshi and yashovardan mishra

गौरतलब है कि नासिक में हुई शादी और मुंबई के ताज होटल में हुए रिसेप्शन में ‘तारक मेहता..’ की कास्ट और क्रू और टीवी और थिएटर इंडस्ट्री के कई सेलेब्स शामिल हुए थे। यह नियति जोशी की प्रेम-विवाह है और वह यशोवर्धन को कई सालों से जानती हैं। दोनों साथ में पढ़ाई कर रहे थे। रिसेप्शन कार्ड में दिलीप जोशी ने साफ तौर पर लिखा था कि मेहमान गिफ्ट लेकर न आएं। मेहमान सिर्फ बेटी और दामाद को आशीर्वाद दे।

niyathi joshi mom on wedding

नियती जोशी और यशोवर्धन की शादी के रिसेप्शन में ‘तारक मेहता ..’ की कास्ट सुनैना फोजदार (अंजलिभाभी), पलक सिधवानी (सोनू), समय शाह (गोगी), कुश शाह (गोली), प्रिया आहूजा (रीटा रिपोर्टर), मालव राजदा (सीरियल के डायरेक्टर समेत सेलेब्स), अमित भट्ट (बापूजी), मूनमून दत्ता (बबीता), हिमानी शिवपुरी, सरिता जोशी, कीकू शारदा, तनाज ईरानी, ​​शैफाली शाह नजर आए। हालांकि रिसेप्शन में दयाभाभी यानी दिशा वकानी मौजूद नहीं थीं।

niyathi joshi wedding photo

सूत्रों के मुताबिक, दोनों परिवार इससे पहले शादी के लिए महाबलेश्वर, लोनावला, कर्जत जैसी जगहों पर गए थे। हालांकि, अंत में शादी नासिक के एक होटल में आयोजित करने का फैसला किया गया। चूंकि अशोक मिश्रा (दिलीप जोशी के वेवई) के करीबी रिश्तेदार नासिक में रहते हैं, इसलिए यहां शादी करने का फैसला किया गया। शादी में सिर्फ परिवार और करीबी ही मौजूद रहेंगे। दोनों परिवार इस समय नासिक में हैं। इसी साल मार्च में नियति और यशोवर्धन की सगाई हुई थी। नियति और यशोवर्धन ने कॉलेज के नाटकों में भी साथ काम किया।

niyathi joshi wedding guest

यशोवर्धन मिश्रा प्रसिद्ध लेखक और गीतकार अशोक मिश्रा के पुत्र हैं। श्याम बेनेगल की फिल्म ‘वेलकम टू सज्जनपुर’ के लेखक अशोक मिश्रा थे। इस फिल्म में उन्होंने ‘सीता राम..’, ‘दिलदरा दिलदरा…’, ‘आदमी आजाद है…’, ‘मुन्नी की बड़ी है..’ जैसे गाने लिखे थे। जेठालाल यानी दिलीप जोशी के दामाद की बात करें तो यशोवर्धन एक फिल्म-निर्देशक और लेखक हैं। उन्होंने शॉर्ट फिल्म ‘मंडी’ का निर्देशन किया है। दिलीप जोशी की सबसे बड़ी बेटी के भाग्य के लिए, वह क्रॉसवर्ड बुक स्टोर्स में एक वरिष्ठ कार्यकारी के रूप में कार्यरत थी। उन्होंने पहले एक फ्रीलांसर के रूप में भी काम किया है।

jethalal bewithbeti

जिस तरह किसी भी पिता की बेटी उसके सबसे करीब होती है, उसी तरह उसकी बेटी नियति जोशी दिलीप जोशी के बेहद करीब है। बेटी नियति जोशी दिलीप जोशी की देखभाल का एक टुकड़ा है। दिलीप जोशी के परिवार में पत्नी जयमाला, बेटी नियति जोशी और बेटा ऋतिक जोशी हैं। दिलीप जोशी की बेटी अपने पिता की तरह अभिनय के क्षेत्र में नहीं है।

jethalal family

दिलीप जोशी की बेटी नियति को पढ़ने का बहुत शौक है। इसी शौक में उन्होंने अपना करियर बनाया है। उन्होंने सिटी यूनिवर्सिटी ऑफ लंदन से इंटरनेशनल पब्लिशिंग की पढ़ाई की है। उसने पहले क्रॉसवर्ड बुक स्टोर्स में एक वरिष्ठ कार्यकारी के रूप में काम किया था। उन्होंने पहले पेंगुइन में एक फ्रीलांसर और पुस्तक संपादक के रूप में काम किया है। नियति अभी पुस्तकालय में कार्यरत है। भाग्य एक बहुत बड़ा शौक है। इतना ही नहीं नियति अक्सर सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करती रहती हैं।

guest in niyati joshi shadi

दिलीप जोशी ने एक साक्षात्कार में कहा, “मेरी बेटी नियति को बचपन से ही पढ़ने का शौक रहा है। उनके कमरे में अब 2500 से ज्यादा किताबें होंगी। जब हमने नया घर बनाया तो उन्होंने मुझसे कहा कि पिताजी मेरे कमरे में एक किताब रखेंगे इसलिए मुझे टीवी नहीं चाहिए।”

दिलीप जोशी के बेटे ऋतिक ने भी कला के क्षेत्र में अपना करियर बनाया है। उन्होंने मुंबई के जयहिंद कॉलेज से बीए किया है। उन्हें फिल्म लेखन का शौक है। उन्होंने हाल ही में एड में अभिनेत्री कीर्ति सेनन के साथ काम किया। दिलीप जोशी अपनी पत्नी, दो बच्चों और माता-पिता के साथ मुंबई में रहते हैं।

kiku sharda niyati joshi wedding

जेठालाल यानी दिलीप जोशी का जन्म 26 मई 1968 को मुंबई में हुआ था। दिलीप जोशी मूल रूप से पोरबंदर के गोसा गांव के रहने वाले हैं। उन्होंने N. M. कॉलेज ऑफ कॉमर्स से B.Com की डिग्री प्राप्त की। कॉलेज के दौरान, दिलीप जोशी को आईएनटी (इंडियन नेशनल थिएटर) में दो बार सर्वश्रेष्ठ अभिनेता से सम्मानित किया गया था। दिलीप जोशी ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत सलमान खान की फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ में रामू की भूमिका निभाकर की थी।

एक इंटरव्यू में दिलीप जोशी ने कहा था कि वह खुली जीप में अहमदाबाद जा रहे थे और जीप सिग्नल पर खड़ी थी। इधर एक भिखारी चिल्लाया जेठालाल…जेठालाल। उछाल सुनकर दिलीप जोशी ने सोचा कि भिखारी ने उसे कहाँ देखा होगा। उसके घर में एक टीवी होगा? इसके अलावा जेठालाल ने कहा कि वह एक शादी में एक महिला से मिला और उसने कहा कि उसकी मां 80 साल की है और वे घर में किसी को नहीं जानते लेकिन जब भी ‘तारक मेहता..’ सीरियल आता है तो जेठालाल तुरंत पहचान जाता है और चिल्लाने लगती है।

About Prasad Khabar

Check Also

palak sindwani gym

TMKOC की सोनू ने रविवार को जिम में वर्कआउट करती दिखी, देखिए वीडियो

तारक मेहता का उल्टा चश्मा फेम पलक सिंधवानी लगातार नई सुर्खियों का आकर्षण बनी हुई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *