गोकुलधाम सोसाइटी के सदस्य गणेशोत्सव के लिए भारत के स्वतंत्रता संग्राम विषय पर सहमत हैं…

लोकप्रिय और बेहद सफल सिटकॉम तारक मेहता का उल्टा चश्मा के आगामी एपिसोड में उत्सव के रंग होंगे क्योंकि गोकुलधाम सोसाइटी सोसाइटी में गणपति बप्पा का स्वागत करेगी। सेलिब्रेशन को लेकर हर कोई काफी खुश और उत्साहित नजर आ रहा है। हर कोई उत्सव के लिए उत्सुक है क्योंकि इस साल, गोकुलधाम सोसाइटी के सदस्यों ने गणेशोत्सव के उत्सव का एक अलग विषय चुनने का फैसला किया है।

इस वर्ष, सोसाइटी ने भारतीय स्वतंत्रता सेनानियों के अपनी स्वतंत्रता प्राप्त करने के संघर्षों को चित्रित करने के लिए नाटक करके देश की स्वतंत्रता का जश्न मनाने का फैसला किया है। भिड़े ने इस साल के गणेशोत्सव समारोह की थीम तय करने के लिए सभी सदस्यों की एक बैठक बुलाई है। बैठक में, विषय तय करने के लिए टपू सेना और उनके बीच कुछ घर्षण होता है।

अंत में, सभी एकमत से त्योहार के विषय पर सहमत होते हैं।अंत में बापूजी और महीला मंडल ये तय करते है की आयोजन की सभी जिम्मेदारी टप्पू सेना करेगी और वो भी भिड़े के मार्गदर्शन में। फिर भिड़े के मार्गदर्शन में टप्पू सेना गणपती के आगमन की तैयारी करती है।

अगले दिन वे उत्सव की व्यवस्था शुरू करते हैं। कुछ ही देर में इंतजाम हो जाते हैं। शेड तैयार करने के लिए वे सभी समान जिम्मेदारी का दावा करते हैं। महिला मंडली में मोदक तैयार करने, भोजन, कपड़े और खरीदारी के बारे में बातचीत होती है; और वे चर्चा करते हैं कि गणेश के शरीर के अंग इंसानों को सबक सिखाते हैं। फिर माधवी गणेश के एक दांत (एक दांत) की कहानी सुनाती है।

10:02 am